शुक्रवार, 27 मई 2016

✌✌✌.एक बार भगवान से उनका सेवक कहता है,भगवान-आप एक जगह खड़े-खड़े थक गये होंगे,.एक दिन के लिए मैं आपकी जगह मूर्ति बनकरखड़ा हो जाता हूं, आप मेरा रूप धारण करघूमआओ l.भगवान मान जाते हैं, लेकिन शर्त रखते हैंकिजोभी लोग प्रार्थना करने आयें, तुम बसउनकीप्रार्थना सुन लेना कुछ बोलना नहीं,.मैंने उन सभी के लिए प्लानिंग कर रखी है,सेवकमान जाता है l.सबसे पहले मंदिर में बिजनेस मैन आता है औरकहता है, भगवान मैंने एक नयी फैक्ट्रीडालीहै,उसे खूब सफल करना l.वह माथा टेकता है, तो उसका पर्स नीचेगिरजाताहै l वह बिना पर्स लिये ही चला जाताहै l.सेवक बेचैन हो जाता है. वह सोचता हैकि रोककरउसे बताये कि पर्स गिर गया, लेकिन शर्तकीवजह से वह नहीं कह पाता l.इसके बाद एक गरीब आदमी आता है औरभगवानको कहता है कि घर में खाने को कुछ नहीं.भगवानमदद करो l.तभी उसकी नजर पर्स पर पड़ती है. वहभगवानका शुक्रिया अदा करता है और पर्स लेकरचलाजाता है l.अब तीसरा व्यक्ति आता है, वह नाविकहोताहै l.वह भगवान से कहता है कि मैं 15 दिनों केलिएजहाज लेकर समुद्र की यात्रा पर जारहा हूं,यात्रा में कोई अड़चन न आये भगवान...तभी पीछे से बिजनेस मैन पुलिस के साथआता हैऔर कहता है कि मेरे बाद ये नाविक आयाहै l.इसी ने मेरा पर्स चुरा लिया है,पुलिसनाविकको लेजा रही होती है तभी सेवक बोल पड़ताहै l.अब पुलिस सेवक के कहने पर उस गरीब आदमीको पकड़ कर जेल में बंद कर देती है..रात को भगवान आते हैं, तो सेवक खुशीखुशीपूराकिस्सा बताता है l.भगवान कहते हैं, तुमने किसी का कामबनायानहीं,बल्कि बिगाड़ा है l.वह व्यापारी गलत धंधे करता है,अगरउसकापर्सगिर भी गया, तो उसे फर्क नहीं पड़ताथा l.इससे उसके पाप ही कम होते, क्योंकि वहपर्सगरीब इंसान को मिला था. पर्समिलने परउसकेबच्चे भूखों नहीं मरते..रही बात नाविक की, तो वह जिसयात्रा परजा रहाथा, वहां तूफान आनेवाला था,.अगर वह जेल में रहता, तो जान बच जाती.उसकीपत्नी विधवा होने से बच जाती. तुमनेसबगड़बड़कर दी l.कई बार हमारी लाइफ में भी ऐसीप्रॉब्लमआती है,जब हमें लगता है कि ये मेरे साथ हीक्यों हुआ l.लेकिन इसके पीछे भगवान की प्लानिंगहोतीहै l.जब भी कोई प्रॉब्लमन आये. उदास मतहोना l.इस कहानी को याद करना और सोचनाकि जोभीहोता है,i अच्छे के लिए होता है l🌄🙏🙏

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें